Saturday 4 June 2016

कामवाली का आत्म-विश्वास

सेठ के घर में कामवाली ने एक दिन सेठ की बीवी से कहा-  मैडम, अब आप मेरी पगार बढ़ा दीजिए…
सेठानी ने मुँह 😙बनाकर पूछा- क्यों भई? क्यों बढ़ा दूँ? ऐसा कौन सा तीर मारती है तू?

कामवाली ने बहुत रौब 😎से कहा- मैडम, इसके तीन कारण हैं!

सेठानी ने कामवाली के आत्म-विश्वास पर हैरान 😱होते हुए फिर पूछ-  बोल तो सही कौन कौन से?

कामवाली ने बहुत आराम से सेठानी को बताया- मैडम, पहली बात यह है कि मैं कपड़ों 🎽को आपसे बेहतर इस्तरी करती हूँ…
सेठानी ने साथ ही पूछा- यह बात तुझे किसने कही?

कामवाली ने मुस्कुराते☺ हुए उत्तर दिया- साब जी ने, यानि आपके पति जी ने…


सेठानी का चेहरा उतर 😔गया लेकिन फिर पूछा- और दूसरा कारण?
कामवाल ने कहा- मैडम, दूसरा यह कि मैं खाना आपसे ज्यादा स्वादिष्ट👌 पकाती हूँ…

सेठानी के चेहरे पर गुस्सा 😠दिखने लगा लेकिन उसने फिर पूछा- अब यह तुझसे किसने कहा?
कामवाली ने फिर हंसते 😃हुए उत्तर दिया- साब जी ने, यानि आपके पति जी ने…

सेठानी का चेहरा बिल्कुल लाल😡 हो गया गुस्से से ...
लेकिन वह फिर बोली- और तीसरा कारण क्या है?

कामवाली ने बेहद व्यंगात्मक मुस्कराहट 😊के साथ कहा-
मैडम, तीसरा कारण यह है कि मैं बिस्तर में आपसे बेहतर हूँ…

अब तो सेठानी 😡😠😁का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच गया और..
वो ऊँचे स्वर में बोली- क्या ये बात भी तुझे साब जी ने ही कही है?

कामवाली ने धीमे से फ़ुसफ़ुसाते हुये कहा-
नहीं मैडम जी, यह बात तो मुझे आपके ड्राइवर ने बताई है…
सेठानी ने एकदम कहा- अच्छा, अच्छा… कितने पैसे बढ़ाऊँ?

      

No comments:

Post a Comment